Monday 7 November 2011

मैं ऐसा लिक्खूंगा ..

मैं  ऐसा  लिक्खूंगा                                                                     

                 सोचता  हूँ  ग़म -ऐ -दौरा  से  जिस  दम  निबटूंगा
                 अपने  रूठे  हुए  साजन  के  लिए  एक  नज़्म  लिक्खूंगा 

                 मुझे  नहीं  थीं  कभी  भी  बदगुमानियां  उनसे
                 उनको  जो  था  मुझसे , मैं  वो  उनका  भरम  लिक्खूंगा
                 ज़माने  ने  रंजिश  से  भरकर  राह  में  बिछाए  कांटे
                 मुझे  जो  मिल  गयी  मंजिलें , उसे  मौला  का  करम  लिक्खूंगा
                 पूछा  जो  ऊपर  वाले  ने  'मुझको  कंहा दफनाया  जाए '
                 बिन  आँख  झपकाए  मैं  एकदम  से  अपना  वतन  लिक्खूंगा
                 हुजूम  में  रहकर  कुछ  भी  न  सीखा  ये  शायर  "तनहा "
                 सहरा  सी  वीरान  डगर  को  मैं  अपना  चमन  लिक्खूंगा    

No comments:

Post a Comment